LIVE TVMain Slideदेशबिहार

जाने कब से होगा बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू

बिहार विधानसभा का 26 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. सत्र को सुचारू और सफलता पूर्वक को लेकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने बीते गुरुवार को वरीय अधिकारियों संग बैठक की.

बैठक में विस अध्यक्ष ने बिहार सरकार के सचिव को निर्देशित किया कि आगामी सत्रों में सभी प्रश्नों के शत-प्रतिशत उत्तर प्राप्त हों, इसकी पूरी तैयारी कर ली जाए.

उन्होंने विधायक आवासन योजना के तहत निर्माणाधीन वैसे 62 फ्लैट्स जिसमें बहुत ही कम काम रहे गये थे, उसको यथाशीघ्र पूर्ण कराने तथा माननीय विधायकों के आवास मरम्मत कराने के लिए भवन निर्माण विभाग को भी आदेश भी दिया.

बैठक में बिहार विधान सभा के प्रवेश द्वारों पर बन रहे छह वॉच टावर तथा मुख्य प्रवेश द्वार की तरफ स्वागत कक्ष निर्माण की समीक्षा भी की गई. बैठक में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण, डीजीपी एस के सिंघल, चैतन्य प्रसाद समेत अन्य उपस्थित थे.

विधानसभा की प्रेस सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित करते हुए सभाध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि 172 विधायकों ने कोरोना का टीका ले लिया है. 21 विधायक जो बिहार सरकार में मंत्री हैं, वे भी टीका ले चुके हैं. 22 सदस्यों द्वारा स्वास्थ्य संबंधी कारणों से अभी टीका नहीं लिया गया है.

25 विधायकों के बारे में सूचना अप्राप्त है. इसकी रिपोर्ट संबंधित डीएम से मांगी गयी है. कहा कि विधानसभा में अबतक 10 टीका शिविर लगाए जा चुके हैं और इनमें कुल 1394 लोगों का टीकाकरण कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button