LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले पर बात करते हुए कहा कि उनका फोन हुआ टैप

पेगासस जासूसी मामले पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनका फोन टैप किया गया है. उन्होंने कहा है कि यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है बल्कि जनता की आवाज पर आक्रमण है. साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देने और पीएम मोदी पर न्यायिक जांच किए जाने की बात कही है.

राहुल गांधी ने कहा, “पेगासस एक हथियार है. इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है. ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है. मेरा फोन टैप किया.”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है. सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया. गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन पीएम और गृहमंत्री ही कर सकते हैं.”

उधर कांग्रेस के सांसदों ने पेगासस स्पाइवेयर का उपयोग करके राहुल गांधी की कथित तौर पर जासूसी किए जाने के मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग करते हुए शुक्रवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया.

लोकसभा और राज्यसभा के कई कांग्रेस सदस्यों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद इस मौके पर मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button