LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल ने ली महिला की जान

यूपी के उन्नाव जिले में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल एक महिला की जान पर भारी पड़ गई है. दरअसल, एक महिला का घर पर ही प्रसव हो गया था, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के चलते महिला समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकी और उसकी मौत हो गई.

मामला बांगरमऊ क्षेत्र के गांव रशूलपुर मझगवां का है. यहां रहने वाले सुरेश ने बताया कि उसकी 30 वर्षीय पत्नी सुनीता को प्रसव पीड़ा हुई थी. एम्बुलेंस को फोन किया तो बताया गया कि हड़ताल के चलते गाड़ी नही मिल पाएगी.

जिसके बाद सुनीता को घर पर ही प्रसव हो गया और पत्नी ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जरूरी इलाज ना मिलने के चलते सुनीता की हालत बिगड़ गई.

सुरेश निजी वाहन किराये पर लेकर अपनी पत्नी के साथ गंजमुरादाबाद के सरकारी अस्पताल पहुचा. स्टाफ नर्स नीलम ने प्रसव पीड़िता को अस्पताल में भर्ती ना करवाकर उसे वहां से ले जाने की नसीहत देते हुए रवाना कर दिया.

सुनीता को फिर निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने प्रसव पीड़िता के शरीर में कोई हलचल ना होने के चलते उसे भर्ती नहीं किया. आखिर में इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई.

सीएमओ डॉक्टर सत्य प्रकाश ने बताया कि एक डिलीवरी का केस अपने व्यक्तिगत साधन से पीएचसी आया था, वहां पर स्टाफ नर्स है उसको अटेंड भी किया, लेकिन जब तक हमारी टीम कुछ करती तब तक वह लोग मरीज को लेकर जा चुके थे.

Related Articles

Back to top button