LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : शामली में मूसलाधार बारिश से परेशान हुए लोग घरों के अंदर घुसा पानी

यूपी के शामली जिले में हुई मूसलाधार बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल दी है. बारिश के बाद शहर टापू में तब्दील होता नजर आ रहा है. जिले के कई मोहल्लों में कई फीट तक पानी भर गया है. लोगों के घरों के अंदर भी पानी घुस गया है.

सीबी गुप्ता कॉलोनी में तो चार-चार फीट तक पानी भरा हुआ है. बताया जा रहा है कि लगभग 50 घरों में पानी घुस गया है. घरों में पानी घुसने के कारण लाखों का नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है. बारिश के कारण घर में रखा सामान बेकार हो गया है.

शहर में कोई गली हो या या मेन रोड, हर जगह 3 से 4 फीट तक पानी भरा हुआ है. लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सीबी गुप्ता कॉलोनी, आर्य पूरी, हनुमान मंदिर कमला कॉलोनी, दयानन्द नगर ऐसी कोई भी जगह नही है जहां पानी 4-4 फीट तक ना भरा हो.

कहां सड़क और कहां नाला इसका पता ही नहीं चल पा रहा है. नाले भरने के कारण उसमें जमा पानी लोगों के घरों में घुस चुका है. लोग जैसे-तैसे अपने सामान को सुरक्षित जगह पर रख रहे हैं.

शामली में लगातार बारिश होने का अनुमान जताया गया है. यमुना का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है. बारिश के यही हाल रहे तो यमुना किनारे बसे गांवों में बाढ़ भी आ सकती है.

शामली के लोगों ने हालात के लिए नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है. लोगों का कहना है कि अगर सही तरीके से नालों की सफाई कराई गई होती तो जगह-जगह पानी भरने की समस्या नहीं होती.

Related Articles

Back to top button