LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशसाहित्य

कक्षा 6 से 12वीं तक की क्लास चालू करने का उत्तराखंड सरकार ने किया फैसला

उत्तराखंड के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्र 2 अगस्त 2021 से ऑफलाइन कक्षाओं में भाग ले सकेंगे. दरअसल उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार 27 जुलाई 2021 को माध्यमिक छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मंजूरी दी है. हालांकि, प्राथमिक छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया जाना बाकी है.

Loading...

राज्य में कोरोना-19 के मामलों में कमी आने की वजह से उत्तराखंड के स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि न केवल उत्तराखंड, बल्कि भारत के कई अन्य राज्यों ने भी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

उत्तराखंड राज्य सरकार जल्द ही कोविड-19 प्रोटोकॉल और SOP जारी करेगी. राज्य भर के सभी स्कूलों को इन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि स्कूल बेशक खोल दिए जाएंगे

लेकिन ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं की गई है. इसके साथ ही ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए छात्रों को माता-पिता का सहमति पत्र जमा करना होगा.

उत्तराखंड के स्कूल ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुल रहे हैं इसलिए छात्रों, कर्मचारियों और शिक्षकों को मास्क पहनने, उचित अंतराल पर हाथों को साफ करने और परिसर में सामाजिक दूरी बनाए

रखने जैसे निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है. बुखार, खांसी, जुकाम आदि के लक्षण वाले छात्रों को परिसर में कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. इस बीच ऑनलाइन कक्षाएं भी लर्निंग-टीचिंग के लिए जारी रहेंगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV