LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में बारिश ने मचाई तबाही नालंदा में वज्रपात की चपेट में आये कई लोग

खराब मौसम के बाद वज्रपात की चपेट में आने से रविवार को एक महिला और उसकी छोटी बेटी की मौत हो गई, जबकि एक बड़ी बेटी हादसे में झुलस गई. घटना नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के धोबी बिगहा गांव की है.

धोबी बीघा गांव के खंधा में धान रोप कर एक मां अपनी दो बेटियों के साथ आ रही थी. रास्ते में बारिश के बाज वज्रपात की चपेट में तीनों आ गईं जिससे यह हादसा हुआ है.

मृतका रुदल पासवान की 45 वर्षीया पत्नी काबो देवी और 13 वर्षीया पुत्री अंजली कुमारी है. वज्रपात से झुलसने वाली उसकी बड़ी बेटी पूजा कुमारी है. ग्रामीणों ने बताया कि महिला अपनी दो बेटियों के साथ खंधा में धान रोप कर लौट रही थी.

इसी दौरान अचानक मौसम बदल गया और बारिश हो गई. अचानक वज्रपात की चपेट में तीनों आ गईं. मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि बड़ी बेटी पूजा गंभीर रूप से झुलस गई है.

खेत में काम करने वाले अन्य लोगों की मदद से तीनों को रेफरल अस्पताल अस्थावां लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया. महिला की बड़ी बेटी पूजा की गंभीर स्थिति को देखते हुए

उसे बिहारशरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. रुदल पासवान की दो बेटी और तीन बेटे हैं. एक ही परिवार में दो लोगों की हुई मौत के बाद गांव में मातम छा गया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची अस्थावां थाना की पुलिस ने मां-बेटी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं अस्थावां के बीडीओ ने कहा कि जल्द ही आपदा के तहत पीड़ित परिवार को सरकारी राशि उपलब्ध करा दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button