LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

यूपी सरकार के दिशा निर्देश अनुसार जालौन में शुरू हुए दो ऑक्सीजन प्लांट

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए यूपी सरकार चौकस है. सरकार की ओर से इसकी तैयारियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं, प्रशासन पूरी तैयारी में जुट गया है. जालौन में भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी गई है.

जालौन में पांच ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिली थी, जिसमें से दो प्लांट की शुरुआत हो चुकी है. अब बाकी तीन ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य जल्द शुरू करा दिया जाएगा. इसके अलावा जिले में आईसीयू बेड की संख्या भी बढ़ाई गई हैं. जिला अधिकारी (डीएम) प्रियंका निरंजन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि गैर प्रान्तों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाए. जिससे कोरोना के आंकड़ों पर रोकथाम लगाई जा सके. वहीं जिला प्रशासन की माने तो कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक को लेकर सारे इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. अस्पतालों में बेड की संख्या को भी बढ़ाया गया है. इसके साथ ही जिले में कैम्प लगाकर लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि जिले में लोगों को लगातार वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है. साथ ही लोगों को इसके प्रति जागरूक भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ाई गई है.

मेडिकल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं. जो भी लोग ग़ैर राज्यों से जनपद में आ रहे हैं उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है ताकि ठीक समय पर कोरोना केसों पर रोकथाम की जा सके.

Related Articles

Back to top button