LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में 10 सितंबर तक लगातार हल्‍की बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश का दौर ढलान पर है. इस वजह से शनिवार को लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. हालांकि इस दौरान दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में कुछ जगह बूंदाबांदी और हल्‍की बारिश हुई थी.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में 10 सितंबर तक हल्‍की बारिश की संभावना है. वैसे आज की सुबह की शुरुआत सूरज निकलने के साथ हुई है, लेकिन दोपहर बाद तक बादल छाने की संभावना है.

बता दें कि दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार की सुबह सूरज निकलने के साथ हुई थी. जबकि दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तेज हो गई. हालांकि 12 बजे के बाद आसमान में बादल छा गए

और कुछ देर बाद कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादीं हुई. जबकि शाम होते होते आसमान साफ हो गया. वहीं, ग्रेटर नोएडा में सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी, लेकिन शाम को आसमान साफ हो गया था.

इस बीच दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन (शनिवार) का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम रहा.

जबकि न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रहा और यह इस सीजन का सामान्य तापमान है. इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार यानी आज मौसम में गरज-चमक देखने को मिल सकती है.

बहरहाल, आज यानी सोमवार से अगले पांच दिन तक दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में अगले पांच दिनों के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरा कहीं-कहीं मध्यम बारिश भी हो सकती है. जबकि इस दौरान हवा की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के कई इलाकों में 8 सितंबर तक मध्‍यम बारिश होने की संभावना है. जबकि हिमाचल में 8 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है,

जिसमें शिमला, बिलासपुर, सोलन, मंडी, ऊना, सिरमौर और हमीरपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि कांगड़ा और कुल्लू जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

Related Articles

Back to top button