LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महारहाष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बढ़ी मुश्किलें

महारहाष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. वसूली कांड में अनिल देशमुख के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. अब अनिल देशमुख देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं. देशमुख पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री रहते 100 करोड़ से ज्यादा की वसूली का आरोप है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख को पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय पहले पांच नोटिस जारी कर चुके हैं. लेकिन अनिल देशमुख और उनके वकीलों की ओर से को ओर से हर बार अलग अलग दलील दी गई. और देशमुख ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

अनिल देशमुख की ओर से कहा गया था कि उनकी तबीयत खराब है और कोरोना काल चल रहा है. फिर कहा गया कि वो ऑनलाइन पेशी के लिए तैयार हैं. इसके बाद कहा गया कि उन्हें केस से जुड़े सभी दस्तावेड उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं. इसी तरह पांच बार नोटिस के जवाब में अलग अलग दलीलें दी गईं.

अनिल देशमुख ईडी के खिलाफ पेशी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट भी गए थे लेकिन उन्हें वहां से भी कोई राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद ईडी ने उन्हें पांचवां नोटिस जारी किया. इसके बाद देशमुख के वकीलों ने कहा कि अभी भी हमारे पास कानूनी विकल्प मौजूद हैं.

वहीं ईडी को आशंका है कि देशमुख अपनी गिरफ्तारी के डर से देश छोड़ के जा सकते हैं. इसीलिए उनके खिलाफ अब लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. ऐसे में देशमुख अगर किसी भी एयरपोर्ट पर जाते हैं तो एयरपोर्ट सिक्योरिटी तुरंत ईडी को इसकी जानकारी देगी.

Related Articles

Back to top button