खबर 50

हांगकांग टीम के खिलाडियों पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप…

एशिया कप के दौरान भारत के खिलाफ हांगकांग की टीम से खेले पर इरफान अहमद, नदीम अहमद और हजीब अमजद के खिलाफ आईसीसी ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया है, आईसीसी ने इन तीनों खिलाड़ियों पर भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के उल्लंघन करने की बात कही है, यहां हम आपको बता दें कि ये तीनों ​खिलाड़ी पाकिस्तानी मूल के हैं और हांगकांग की टीम से खेलते हैं। 

 

जानकारी के अनुसार आईसीसी ने इन तीनों पर 2014 में हुए मैचों में कथिततौर पर मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए हैं। इन पर एसीयू संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं, इन सभी में बांए हाथ के गेंदबाज नदीम मुख्य रूप से शामिल बताए जा रहे हैं। नदीम ने एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच खेला था और 39 रन देकर एक विकेट भी लिया था। 

 

आईसीसी ने इन सभी खिलाड़ियों पर जो आरोप लग हैं वे पूरी तरह से सही है या नहीं इसकी फिलहाल जांच चल  रही है और जांच पूरी होने तक इनको सभी फारमेट के क्रिकेट खेलने से प्रतिबंदित कर दिया गया है, इसके साथ ही इन्हें अपना पक्ष रखने के लिए भी समय दिया गया है जो 14 दिन का रहेगा। आईसीसी ने सोमवार को जारी किए बयान में ये बताया है कि इन पर 19 आरोप लगाए गए हैं। 

Related Articles

Back to top button