LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

20 सितंबर को रायबरेली में होगा समाजवादी पार्टी पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति का अनावरण

उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी माहौल बनाने का दौर चल रहा है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी रायबरेली के ऊंचाहार में समाजवादी पार्टी पूर्व सांसद स्व.फूलन देवी की मूर्ति लगाएगी.

Loading...

बताया जा रहा है कि 20 सितंबर को मूर्ति का अनावरण होगा. फूलन देवी की मूर्ति के अनावरण के मौके पर सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.राजपाल कश्यप और समाजवादी पार्टी के विधायक एवं प्रबुद्ध सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मनोज पांडे मौजूद रहेंगे.

दरअसल यूपी के चुनाव में निषाद वोटों को एकजुट करने की मुकेश सहनी तैयारी कर रहे हैं. हाल में उत्तर प्रदेश में मुकेश सहनी ने अपने दल को लॉन्‍च किया है. बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी का कहना है कि वो दिल्ली जाना चाहते हैं

और दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है, इसलिए यूपी विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाहते हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच मुकेश साहनी ने यूपी में वीआईपी पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था.

अब इसी को देखते हुए मुकेश सहनी यूपी में अपनी गतिविधि को और तेज करना चाहते हैं. उनका कहना है कि हम अभी भी मानते हैं कि फूलन देवी हमारी सोच में जिंदा है. मैंने हमेशा फूलन देवी को आदर्श माना है.

यूपी चुनाव के बहाने मुकेश सहनी ने एक बार फिर से आरक्षण की मांग तेज कर दी है. उनका मानना है निषादों के लिए संविधान में जो आरक्षण के प्रावधान है उसे लागू करना चाहिए. देश के कई राज्यों में निषाद समाज को आरक्षण दिया गया है. दिल्ली, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण दिया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV