LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

त्रिपुरा में कक्षा 1-5 तक के 13 सितंबर को खुलेंगे स्कूल

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए त्रिपुरा में कक्षा 1 से 5 तक के लिए स्कूल 13 सितंबर 2021 से फिर से खोल दिए जाएंगे. राज्य में सक्रिय कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 667 है.

Loading...

वहीं कोविड-19 के कारण मृत्यु अनुपात 0.96% है. छात्रों को फिजिकल क्लासेज में भाग लेने के लिए अभिभावकों की लिखित मे सहमति दिखानी होगी.

त्रिपुरा सरकार ने पहले ही कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए 25 अगस्त 2021 से स्कूलों को फिर से खोल दिया था. स्कूलों को फिर से खोलने का नोटिफिकेशन सरकारी स्कूलों, मदरसों, निजी स्कूलों और अन्य के लिए लागू है.

हालांकि इस दौरान कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य किया गया है. स्कूल के प्रधानाध्यापकों को कक्षाओं में सेटिंग अरेंजमेंट इस तरह से मेंटेन करने के लिए कहा गया है कि छात्र-छात्राएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

एलिमेंटरी एजुकेशन डिपार्टमेंट त्रिपुरा ने स्कूलों को खोलने संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया है. छात्रों की लर्निंग को हो रहे नुकसान को देखते हुए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है.

नोटिफिकेशन में ये मेंशन किया गया है कि बच्चों की सुरक्षा, स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए सभी उपायों का पालन किया जाए. स्कूल भवनों को नियमित अंतराल में सैनिटाइज किया जाएगा और सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य की गई है.

इसके अलावा, यह भी मेंशन किया गया है कि कमजोर, ड्रॉप-आउट छात्रों की पहचान की जाएगी और उनके लिए विशेष उपाय किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लर्निंग का आउटकम मेंटेन रहे.

मिड डे मील की बात करें तो यह स्कूलों में जारी रहेगा. हालांकि, स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए भोजन बैचों में और स्प्रेड आउट मैनर में सर्व किया जाए.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV