LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

बड़ी खबर एक बार फिर बंगाल की खाड़ी में दो मौसमी चक्रवात की बन रही स्थितियां

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में दो मौसमी चक्रवात की स्थितियां बन रही हैं। इस कारण से पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में ज्यादा बारिश की संभावना है।

Loading...

मौसम विभाग ने रविवार को देश के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

उधर, पश्चिमी राजस्थान में भी हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में भी भारी बारिश के आसार हैं। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल,

ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में मानसून दो दिन का ब्रेक लगने के बाद अगले सप्ताह फिर सक्रिय होगा। इस कारण से 21-22 सितंबर को बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक देश के इन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक 19-21 सितंबर के दौरान गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड,

हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश की संभावना है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और यूपी के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के संकेत हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में मंगलवार से शुक्रवार तक अच्छी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 21 से 24 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार रविवार को भी बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश के आसार नहीं है।

सोमवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। रविवार को भी तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इसके साथ ही आईएमडी ने शनिवार को कहा कि सोमवार से महाराष्ट्र के विदर्भ और मुंबई क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है। महाराष्ट्र में 20 सितंबर से और बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले विदर्भ क्षेत्र में बारिश होगी।

हालांकि यह ज्यादातर पूर्व से पश्चिम तक राज्य के उत्तरी हिस्से को कवर करेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। उत्तरी महाराष्ट्र के बाद पालघर, ठाणे और मुंबई के तटीय जिलों में बारिश होगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV