LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशसाहित्य

गोवा : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेरोजगार व्यक्ति को रोजगार देने का किया वादा

उत्तराखंड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गोवा में हैं. राजधानी पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए गोवा के युवाओं को नौकरियों के लिए कई घोषणाएं की.

उन्होंने गोवा के हर घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को रोजगार देने का वादा किया. साथ ही सरकारी नौकरियों में हो रही धांधली पर रोक लगाने की भी बात की.

केजरीवाल ने कहा, ‘युवाओं ने मुझसे कहा कि अगर कोई यहां सरकारी नौकरी चाहता है, तो उसे किसी मंत्री, विधायक को जानने की जरूरत है. गोवा में बिना रिश्वत/सिफारिश के सरकारी नौकरी मिलना संभव नहीं है.

हम इसे खत्म कर देंगे. गोवा के युवाओं का यहां सरकारी नौकरियों पर अधिकार होगा. हम गोवा के हर घर में एक युवक को नौकरी देने की व्यवस्था करेंगे. उन्हें नौकरी मिलने तक

तीन हजार रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता के रूप में मिलेगा. 80 फीसदी नौकरियां गोवा के युवाओं के लिए रिजर्व होंगी. हम गोवा के युवाओं के लिए भी 80 फीसदी प्राइवेट नौकरियां रिजर्व करने के लिए कानून लाएंगे.’

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘पर्यटन पर निर्भर परिवार कोविड महामारी के कारण बेरोजगार हो गए, उनका रोजगार बहाल होने तक उन्हें 5000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा. खदानें बंद होने से खनन पर निर्भर परिवार भुगत रहे हैं, खनन शुरू होने तक उन्हें भी हर महीने 5000 रुपये दिए जाएंगे.

केजरीवाल ने ये भी कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर एक स्किल यूनिवर्सिटी खोली जाएगी, जहां 12वीं के बाद बच्चे अपना पसंदीदा कौशल सीख सकेंगे ताकि वह रोजगार के लायक बन सकें.

Related Articles

Back to top button