LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

एक्सीडेंट्स पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने चलाई अनोखी मुहिम

सड़क पर होने वाले एक्सीडेंट्स पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस एक अनोखी मुहिम चला रही है. दरअसल पुलिस अब शहर के दस सबसे खतरनाक ड्राइवर्स की लिस्ट तैयार कर रही है.

इस लिस्ट में ड्राइवर्स के नाम आने के बाद इन्हें रोड सेफ्टी के लिए जागरुक किया जाएगा. इसके अलावा इन्हें वॉर्निंग भी दी जाएगी. खबरें हैं कि ऐसे ड्राइवर्स का लाइसेंस भी सस्पैंड किया जा सकता है. देश में ये पहला मौका है जब पुलिस इस तरह की कार्रवाई कर रही है.

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) मुक्तेश चंदर ने बताया कि दिल्ली में बढ़ रहे एक्सीडेंट्स के मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस शहर के दस खतरनाक ड्राइवरों की लिस्ट तैयार कर रही है.

इस लिस्ट पर काम शुरू भी हो चुका है. कुछ खतरनाक ड्राइवरों को चिन्हित कर लिया गया है. चंदर के मुताबिक खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जपिंग, ओवर स्पीडिंग और शराब पीकर गाड़ी चलाने पर हुए चालानों के आधार पर ये लिस्ट तैयारी की जा रही है.

कमिश्नर मुक्तेश चंदर की मानें तो खतरनाक ड्राइविंग रेड लाइट जंप, ओवर स्पीडिंग और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के चालान सबसे ज्यादा हुए हैं और दुर्घटनाएं हुई हैं. इन्हें दस खतरनाक ड्राइवर्स कि लिस्ट में शामिल किया जाएगा. इनकी पहचान कर ऐसे ड्राइवर्स को रोड सेफ्टी के बारे में जागरुक किया जाएगा.

ऐसे ड्राइवर्स को बकायदा क्लास लगाई जाएंगी. साथ ही इन दस खतरनाक ड्राइवर्स को वॉर्निंग भी मिलेगी. यही नहीं इन ड्राइवर्स की ड्राइविंग की निगरानी होगी.

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) मुक्तेश चंदर का मानना है कि इस लिस्ट से रोड एक्सीडेंट्स में कमी आएगी. बता दें कि पिछले साल पूरे देश में रोड एक्सीडेंट में हर दिन करीब 328 मौतें हुई हैं.

Related Articles

Back to top button