LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली के पूर्व कमिश्नर युद्धवीर सिंह डडवाल का हुआ निधन

राजधानी दिल्‍ली के पूर्व कमिश्नर रहे युद्धवीर सिंह डडवाल का निधन हो गया है. उन्‍होंने अपनी आखिरी सांस बुधवार को ली. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. डडवाल 1974 बैच के आईपीएस अफसर थे

और 2007 में दिल्ली पुलिस कमिश्नर बने थे. बता दें कि 1978 में दिल्ली पुलिस द्वारा नई रैंकिंग प्रणाली शुरू किए जाने के बाद से वाईएस डडवाल 16वें पुलिस कमिश्नर थे. वह एसएसबी के डीजी पद से सेवानिवृत्त हुए थे.

14 अक्टूबर 1951 को जन्मे डडवाल इतिहास में स्नातकोत्तर थे. जबकि दिल्‍ली में 1980 में कमिश्नर की जिम्‍मेदारी मिलने से पहले वह अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में पुलिस अधीक्षक रहे थे.

इसके बाद उनको 1993-1995 के दौरान केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक की जिम्‍मेदारी मिली थी. इसके अलावा डडवाल को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक और कैथिन सेवा पदक से चार बार सम्मानित किया गया था.

डडवाल ने दिल्‍ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर केके पॉल के रिटायर होने के बाद दिल्‍ली की कमान संभाली थी. जबकि उनको बेहद ही सख्त छवि का पुलिस कमिश्नर माना जाता था, क्योंकि वह लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को माफ नहीं करत थे.

Related Articles

Back to top button