LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार विधान सभा के शताब्दी समारोह के अतिथि होंगे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

बिहार विधान सभा के 100 साल पूरा होने पर भव्य तरीके से शताब्दी समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए बड़ी तैयारी की जा रही है. शताब्दी समारोह के सबसे खास अतिथि होंगे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद .

राष्ट्रपति ने 20 अक्टूबर को पटना आकर समारोह शामिल होने की सहमति दे दी है. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति भवन जाकर आमंत्रण दिया था जिसके बाद सहमति मिल गई है.

राष्ट्रपति के आने की सहमति के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपनी अध्यक्षता में अपने कार्यालय में नियमन समिति, सामान्य प्रयोजन समिति और विशेषाधिकार समिति की बैठक की.

इस बैठक में राष्ट्रपति के पटना पहुचने और कार्यक्रम को लेकर गहन विचार विमर्श हुआ. बैठक में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी,संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी, श्रवण कुमार सहित विरोधी विधान मंडल दल के नेता अजित शर्मा भी मौजूद रहे.

विधान सभाध्यक्ष विजय सिन्हा ने 27 सितम्बर को विशेष उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है, जहां कार्यक्रम को लेकर विमर्श होगा. विधानसभा के 100 साल पूरा होने पर पिछले साल से ही विधानसभा में कार्यक्रम चल रहा है पर कोरोना के प्रभाव के कारण कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सका था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए पटना आने की सहमति मिलने की सूचना के साथ ही विधानसभाध्यक्ष ने दिल्ली से लौटकर सीएम नीतीश कुमार को जानकारी दी.

स्पीकर ने सीएम नीतीश आवास जाकर मुलाकात की और राष्ट्रपति के कार्यक्रम की जानकारी दी.राष्ट्रपति के पहुचने और कार्यक्रमो की तैयारियों की भी जानकारी सीएम नीतीश कुमार को दी.

Related Articles

Back to top button