LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी चुनाव 2022 को देखते हुए आज 5 दिन के दौरे के लिए आ रही लखनऊ

प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड लेने कोर्ट पहुंच गई है.

जहां कुछ देर में सीजेएम कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. सीबीआई के मुख्य जांच अधिकारी केएस नेगी की ओर से दाखिल की गई अर्जी में मजिस्ट्रेट से 10 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई है.

सीबीआई ने मुख्य आरोपी स्वामी आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड मांगी है. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

कांग्रेस महसचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए सोमवार को 5 दिन के दौरे के लिए लखनऊ में आ रही हैं. इस दौरे में प्रियंका गांधी कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इसके साथ ही वह यूपी में कांग्रेस पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा भी लेंगी.

बता दें कि कांग्रेस यूपी में अपने विपक्षी दलों सपा, बसपा और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को टक्कर देने की जोरो शोरों से तैयारी करने में लगी हुई है. कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने के लिए निर्देश दिए हैं.

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा को 19 सीटें मिलीं थी वहीं कांग्रेस महज 7 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी.

Related Articles

Back to top button