LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का किया समर्थन

किसान संगठनों ने आज कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया है. पंजाब समेत हरियाणा में इसका असर देखने को भी मिल रहा है. ऐसे में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को अपना समर्थन दिया है.

दरअसल, कांग्रेस लगातार किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध में समर्थन करते हुए दिखी है. वहीं, आज किसानों के इस भारत बंद का राहुल गांधी ने समर्थन दिया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है. इसलिए आज भारत बंद है.” उन्होंने अपनी बात का अंत #istandwithfarmers हैशटैग का इस्तेमाल कर किया.

इसके अलावा, कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, राज्य इकाई प्रमुखों समेत संगठनों के प्रमुखों से किसाना का समर्थन समेत इस भारत बंद में हिस्सा लेने को कहा है. बता दें, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद बुलाया है.

इस बंद को देश की कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है. बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी.

एक तरफ किसान नेता बोल रहे है कि सरकार तीनों कृषि बयान वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

स्थिति काबू में रहें, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है. प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं देने की बात दिल्ली पुलिस की तरफ से कही गई है.

पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) दीपक यादव ने कहा, ‘‘भारत बंद के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. सीमावर्ती इलाकों में जांच चौकियों को मजबूत किया गया है और इंडिया गेट एवं विजय चौक सहित सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में पर्याप्त तैनाती की जाएगी.’

Related Articles

Back to top button