LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हरियाणा के फतेहाबाद जिले में डेंगू के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से हुआ अलर्ट

हरियाणा के फतेहाबाद जिला कोरोना से निपटा ही था कि अब डेंगू की मार झेल रहा है. जिले में एक ही दिन में डेंगू के 21 के सामने आए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

वहींं, अब तक जिले में डेंगू के 56 के सामने आ चुके हैं. डेंगू के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

साथ ही जहां-जहां डेंगू का लार्वा मिल रहा है उसे नष्ट किया जा रहा है. फतेहाबाद जिले में 2018 में जहां डेंगू के 56 केस पाए गए थे. वहीं 2019 में 35, 2020 में 28 और 2021 में अब तक 56 डेंगू के केस आ चुके हैं.

फतेहाबाद में डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं और जब न्यूज़ 18 की टीम इसके लिए फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में पहुंची तो चौंकाने वाली बात ये सामने आई. नागरिक अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड भी नहीं बनाया गया बल्कि डेंगू के मरीज इमरजेंसी में ही एडमिट दिखाई दिए.

जिले में डेंगू के लगातार बढ़ रहे केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कसी हुई है. चिकित्सकों के अनुसार, जहां जहां डेंगू के केस मिल रहे हैं, वहां सर्वे करवाया जा रहा है और डेंगू मच्छर मारने के लिए दवा का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button