LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट फॉर एक्सप्लोरिंग एंड रिसर्च ने निजकली कुल 124 पदों पर भर्तियां

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है. एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट की ओर से अपर डिविजन क्लर्क और ड्राइवर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 124 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार 24 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस वैकेंसी के बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध करना है

तो वह आधिकारिक वेबसाइट amd.gov.in पर जाकर जरूर चेक कर सकते हैं. वहीं बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 9 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है. वहीं आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख भी 24 अक्टूबर ही है. फिलहाल परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है.

एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट फॉर एक्सप्लोरिंग एंड रिसर्च की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 124 पदों पर भर्तियां होंगी.

साइंटिफिके असिस्‍टेंट -B (Scientific Assistant): 36
टेक्‍नीशियन-B (Technician): 41
अपर डिवीजन क्‍लर्क (Upper Division Clerk) : 16
ड्राइवर (Driver) : 13
सेक्‍योरिटी गार्ड (Security Guard): 18

इस वैकेंसी के लिए उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर होगा. स्‍क्रीनिंग टेस्‍ट और लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्‍यू होगा. हालांकि सेलेक्‍शन प्रोसेस पोस्‍ट पर निर्भर करेगा. उम्‍मीदवारों को लिखित परीक्षा और ड्राइविंग टेस्‍ट के लिए समय, तारीख और जगह की जानकारी ईमेल और एसएमएस के जरिए दी जाएगी.

इस वैकेंसी में साइंटिफिके असिस्‍टेंट पदों के लिए आवेदन शुल्‍क 200 है. जबकि अन्‍य पदों के लिये आवेदन शुल्‍क 100 रुपये है. एप्‍ल‍िकेशन फीस ऑनलाइन जमा करनी होगी. जो उम्‍मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में दी गई योग्‍यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा रखी गई है. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए जबकि अधिकतम उम्र 30 साल रखी गई है.

बता दें कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट फॉर एक्सप्लोरिंग एंड रिसर्च के भर्ती नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button