LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

आगरा : आईजी के ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर मास्टर प्लान का दिखा जोरदार असर

आगरा जोन के आईजी का ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर मास्टर प्लान का असर देखने को मिल रहा है.आईजी नवीन अरोरा ने आगरा नगरी की ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए 45 दिनों का स्पेशल प्लान तैयार किया है.

Loading...

इस प्लान के तहत आगरा के 10 चौराहों को चुना है. जिन चौराहों पर बेहद अधिक ट्रैफिक रहता था. इन चौराहों पर आगरा के एसपी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे और चौराहे की यातायात व्यवस्था को मॉनिटर करेंगे .इसके साथ ही आज इस व्यवस्था को लागू हुए 4 दिन हो चुके हैं .

इसकी पड़ताल करने के लिए आज हम ग्राउंड जीरो पर उतरे .जहां हम आगरा के सबसे व्यस्ततम चौराहे माने जाने वाले भगवान टॉकीज चौराहे पर पहुंचे रात तकरीबन 8:00 बजे पंहुचे. हमने यहां ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त पाया वही थाना पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.

आईजी का ट्रैफिक प्लान लोगों के सामने थोड़ा काम करने लगा है. 4 दिन हो चुके है. आगरा के प्रमुख चौराहों पर पुलिस सक्रिय दिखाई दे रही है. एक आद चौराहा को छोड़ दिया जाए तो 10 चौराहों में से सब चौराहों पर ठीक-ठाक तरीके से पुलिसकर्मी काम कर रहे हैं .

यातायात व्यवस्था में भी थोड़ा सुधार हुआ है शाम होते ही थाना पुलिस सक्रिय हो जाती है हर आने-जाने वाले वाहन पर निगरानी रखती है. इसके साथ ही गलत दिशा से आने वाले वाहन पर सख्त एक्शन किया जाता है.

आगरा पुलिस की यातायात व्यवस्था को देखकर शहर की जनता ने पुलिस को नंबर भी दिए. अमूमन सभी ने पुलिस के काम को 50 फ़ीसदी सराहा .जिन लोगों से हमने बात की उनमें से अधिकांश लोग पुलिस के काम से संतुष्ट दिखी और 10 में से पांच और सात नंबर औसतन दिए .

लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये व्यवस्था कब तक यूं ही बनी रहेगी?क्या 10 चौराहों के अलावा और भी चौराहों पर जनता को जाम से निजात मिलेगी? यह देखने वाली बात होगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV