LIVE TVMain Slideदेशबिहार

पटना में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के किये पुख्ता इंतेजाम

पटना में दुर्गा पूजा के दौरान अशांति फैलाने की कोशिश करने वालों के लिए भी मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. दशहरा को ध्यान में रखते हुए पटना की सुरक्षा-व्यवस्था को खासा पुख्ता कर दिया गया है,

यही कारण है कि राजधानी को 13 सेक्टरों में बांटकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. पटना सिटी, फुलवारी शरीफ सहित एक दर्जन से अधिक अति संवेदनशील इलाकों में सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है.

पटना के जिन इलाकों में इन जवानों की तैनाती की गई है उनमें राजा बाजार, सुल्तानगंज, आलमगंज, सब्जीबाग पीरबहोर सहित कई इलाके शामिल हैं. इसके अलावा पटना सिटी से दानापुर तक 250 मजिस्ट्रेट, 250 पुलिस अधिकारी के साथ एक हजार से अधिक जवान तैनात किये गए हैं.

पंडाल के आसपास विशेष निगरानी का भी निर्देश दिया गया है. दुर्गा पूजा में किसी तरह का व्यवधान ना हो और सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो उसको लेकर सभी थानाध्यक्ष अपने दलबल के साथ सड़कों पर पैनी नजर रखेंगे.

पटना में DSP टाउन सिटी, एसपी मध्य भी अपने दल बल के साथ एनआईटी मोड़, खेतान मार्केट, सब्जीबाग, गोविंद मित्रा रोड, मखनिया कुआं सहित कई क्षेत्रों में घूम कर जायजा लेंगे.

सिटी एसपी मध्य ने कहा की जितने भी पूजा पंडाल हैं और गली मोहल्ले हैं, सभी जगहों पर लगातार पेट्रोलिंग होगी साथ ही पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे. उन्होंने कि सिविल ड्रेस में पुलिस तत्पर रहेगी और खास करके बाइक राइडरों पर विशेष नजर रहेगी.

दुर्गापूजा के दौरान पटना में विधि-व्यवस्था बनी रहे, यातयात भी सुचारू तरीके से बहाल रहे इसके लिये NCC कैडेट ने भी अपना योगदान पटना पुलिस के साथ दे रहे हैं. राजधानी पटना के तमाम भीड़भाड़ वाले इलाकों में बड़ी संख्या में NCC कैडेटों को तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button