LIVE TVMain Slideउत्तराखंडट्रेंडिगदेश

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों ने किया बड़ा दावा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर जो सरगर्मियां चल रही हैं, उनमें भाजपा और कांग्रेस दलबदल की राजनीति के कारण सुर्खियों में हैं, जबकि आम आदमी पार्टी चुनावी रणनीति में आगे निकलती दिख रही है.

आप ने दावा किया है कि 20 नवंबर तक पार्टी राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी कर देगी. सेना के रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को पहले की मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर प्रचारित कर चुकी आप दूसरी तरफ, कुछ नेताओं को भी पार्टी से जोड़ने की कवायद को अंजाम दे रही है.

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सभी उम्मीवारों के नामों का खुलासा डेढ़ महीने के भीतर कर देने का दावा किया. पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के हवाले से कहा गया कि पार्टी की चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और लोगों के बीच से, लोगों के ही चेहरे आप के चुनावी चेहरे बनेंगे.

साथ ही, मोहनिया ने यह भी कहा कि पार्टी की स्पष्ट सोच है कि जिसके नाम से चुनाव मैदान में उतरना है, उसका नाम पहले ही साफ तौर पर ज़ाहिर कर दिया जाना चाहिए इसलिए कर्नल कोठियाल का नाम घोषित किया जा चुका है.

इधर, कर्नल कोठियाल उस कार्यक्रम में मौजूद थे, जिसमें उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों के कुछ नेताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली. 2017 में थराली विधानसभा चुनाव निर्दलीय लड़ने वाले गुड्डू लाल ने आप जॉइन की.

पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य लाल 250 किमी की पदयात्रा करने वाले आंदोलनकारी के रूप में भी पहचान रखते हैं. कोठियाल ने दावा किया कि उत्तराखंड में पार्टी का जनाधार मज़बूत हो रहा है.

लाल के अलावा, रुद्रप्रयाग के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष किशोरीनंदन डोभाल, महेंद्र सिंह, दली राम और जशपाल राम समेत कुछ अन्य नेता भी आप में शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button