LIVE TVMain Slideखबर 50देश

देश के कई हिस्‍सों में 21 अक्‍टूबर तक बारिश का दौर रहेगा जारी

देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में एक बार फिर बारिश का कहर जारी है. उत्‍तरी राज्‍यों से लेकर दक्षिणी राज्‍यों तक बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है

Loading...

कि पश्चिमी विक्षोभ और निम्‍न दबाव के दो क्षेत्र बनने के कारण देश के कई हिस्‍सों में 21 अक्‍टूबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव के क्षेत्र बने हैं.

आईएमडी के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्‍सों में हो रही बारिश का कारण यही निम्‍न दबाव के क्षेत्र हैं. यह भी कहा जा रहा है कि इसके और तेज हवाओं के कारण ही केरल में पिछले 48 घंटे से बारिश हो रही है.

यह पूर्वानुमान लगाया गया है कि 26 अक्‍टूबर के आसपास यह मौसम प्रणाली उत्‍तर पूर्वी मानसून को दक्षिणी प्रायद्वीपीय क्षेत्र की ओर प्रवाहित करेगी.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अफगानिस्‍तान में पश्चिमी विक्षोभ है. इसके कारण भी अगले दो से तीन दिन तक देश के अधिकांश हिस्‍सों में हल्‍की से भारी बारिश हो सकती है. इनमें दिल्‍ली-एनसीआर भी शामिल है.

आईएमडी के अनुसार पूर्वी हवाओं का प्रभाव दक्षिणी प्रायद्वीप पर 20 अक्‍टूबर से पड़ेगा. इससे केरल, माहे, दक्षिणी कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्‍की से तेज बारिश होगी. यह स्थिति 3 से 4 दिन तक जारी रहेगी.

वहीं उत्तरी तेलंगाना में बने कम दबाव के क्षेत्र और बंगाल की खाड़ी से चल रही दक्षिण पूर्वी हवाओं की वजह से पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश हो सकती है.

उत्‍तराखंड में भी रविवार को अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई. इसके साथ ही सोमवार और मंगलवार को कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासन से सतर्कता बरतने को कहा गया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV