LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

फोनपे के जरिए मोबाइल रिचार्ज का यूज करना हुआ महंगा

मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने, पानी और बिजली का बिल भरने, ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, गैस सिलिंडर बुक करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप फोनपे ऐप का यूज करते होंगे. अब फोनपे यूजर्स के लिए बुरी खबर है. दरअसल, अब डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे के जरिए मोबाइल रिचार्ज का यूज करना महंगा हो गया है.

फोनपे ने कुछ यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज के लिए 1 से 2 रुपये तक प्लेटफॉर्म फी चार्ज करना शुरू कर दिया है. खास बात है कि किसी भी पेमेंट मोड (यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और फोनपे वॉलेट) के जरिए रिचार्ज करने पर यह एक्सट्रा चार्ज लग रहा है.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग इस प्रयोग का हिस्सा हैं, उनके लिए 50 रुपये से 100 रुपये के ट्रांजैक्शन के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के ट्रांजैक्शन के लिए 2 रुपये का फी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा कि यह एक स्मॉल बेस पर एक प्रयोग है. अधिकांश यूजर्स से संभवतः 1 रुपये का फी लिया जा रहा है और वे सक्रिय यूजर्स में से हैं. अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है.

हाल ही में फोनपे ने कहा था कि उसे लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेचने की इरडाई से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने कहा था कि इसके साथ ही वह अब अपने 30 करोड़ से अधिक यूजर्स को इंश्योरेंस संबंधी सलाह दे सकता है. इरडाई ने फोनपे को इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस दिया है. अब फोनपे भारत में सभी इंश्योरेंस कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेच सकती है.

Related Articles

Back to top button