LIVE TVMain Slideदेशविदेश

बड़ी खबर हांगकांग में एक घातक संक्रमण ने दी दस्तक

हांगकांग में एक घातक संक्रमण ने दस्तक दी है. इस संक्रमण के चपेट में आने से सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. ऐसे में इस संक्रमण के फैलने से हांगकांग स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है.

Loading...

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये संक्रमण फ्रेश पानी की मछली से फैला है. हांगकांग के वेट (नम) मार्केट ने मछली से फैले इस संक्रमण के प्रकोप की रिपोर्ट दी है. वहीं, समुद्री खाद्य विशेषज्ञों ने खरीदारों को इन नम बाजारों में फ्रेश पानी की मछली को छूने को लेकर आगाह किया है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने सितंबर और अक्टूबर 2021 में इस घातक ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस सूक्ष्मजीव संक्रमण के 79 मामले आने के बाद चेतावनी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संक्रमण से कम से कम सात लोगों के मरने की जानकारी मिली है.

रिपोर्ट के जवाब में स्वास्थ्य सुरक्षा केंद्र (सीएचपी) ने गुरुवार को पुष्टि की कि इस संक्रमण की पहचान एसटी283 के रूप में हुई है. संक्रमित 32 लोगों से ये पुष्टि हुई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रति 30 दिनों में करीब 26 मामले आए हैं और अब इस संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

वहीं, चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस ने चीन में एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कई फ्लाइटें रद्द हो चुकी हैं. स्कूल बंद किए जा रहे हैं.

कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. चीन ने शुरुआती समय में इस संक्रमण पर काबू पा लिया था. संक्रमण के फिर से मामले बढ़ने पर सरकार ने व्यापक स्तर पर टेस्टिंग शुरू कर दी है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV