LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

बड़ी खबर 31 अक्टूबर तक कार्ड होल्डर्स को मिलेगा फ्री अनाज

कोरोना महामारी ने लोगों की हालत खराब कर दी है. इस दौरान कई परिवार ऐसे भी हैं जिनकी सोर्स ऑफ इनकम लगभग खत्म हो गया है. ऐसे में कई परिवार खाने को मोहताज हो गए हैं. लेकिन, सरकार ने ऐसे लोगों के लिए फ्री राशन दे रही है. इसके तहत राशन कार्डधारकों के लिए फ्री में राशन की व्यवस्था की गई है.

Loading...

लॉकडाउन में राशन के लिए लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी. लेकिन सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिनके पास राशन कार्ड नहीं था उन सबको भी राशन देने की योजना बनाई.

इसके तहत अब अक्टूबर में दूसरे चरण का फ्री राशन वितरण शुरू कर दिया गया है. अगर आप भी इसमें आते हैं तो आपको भी यह लाभ मिल सकता है. आइए जानते हैं राशन वितरण का समय, साथ ही प्रति कार्ड पर कितना राशन दिया जा रहा है.

यूपी में 31 अक्टूबर तक कार्ड होल्डर्स को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा. हालांकि,अंत्योदय कार्ड होल्डर्स को प्रति कार्ड 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल दिया जाएगा.

आप भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए, यहां जाकर राशन ले सकते हैं. दरअसल कार्ड धारक सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक जाकर गेहूं और चावल ले सकते हैं.

कोरोना संकट में सरकार की ओर से गरीब तकबे के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस योजना की शुरुआत की गई थी. इसके तहत राशनकार्ड होल्डर्स को तीन किलो गेहूं

और दो किलो चावल दिया जा रहा है. अगर आप भी इस योजना के पात्र हैं तो 31 अक्टूबर तक जाकर इस योजना का लाभ ले सकते हैं. 31 अक्टूबर को आप फ्री अनाज ले सकते हैं.

सरकार के इस प्लान के तहत 31 अक्टूबर तक राशन मिलने से त्योहारों के समय किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही दीवाली और छठ पूजा में हर घर तक राशन पहुंच सकेगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV