LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान आदिवासियों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. इस कड़ी में सीएम शिवराज शनिवार को खंडवा की नेपानगर विधानसभा के धूलकोट में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान किया.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आदिवासियों पर दर्ज छोटे-मोटे मुकदमे वापस लेगी. सीएम ने कहा कि कोर्ट-कचहरी, वकील, फाइलों के चक्कर में गरीब आदिवासी परेशान होते हैं. ऐसे में उनके खिलाफ दर्ज छोटे-मोटे मुकदमे वापस लिए जाएंगे.

हालांकि सीएम ने साफ कर दिया कि सिर्फ छोटे-मोटे मुकदमे ही वापस होंगे और धारा 302 और 307 या अन्य गंभीर मामलों के मुकदमे वापस नहीं होंगे. सीएम के इस ऐलान पर जनसभा में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं. सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में आदिवासियों के लिए शुरू की जा रही ‘राशन आपके द्वार’ योजना का भी जिक्र किया.

सीएम ने कहा कि राशन आपके द्वार योजना के तहत आदिवासी बहुल ब्लॉक में लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा. इससे आदिवासियों को राशन लेने के लिए अपनी एक दिन की मजदूरी से हाथ नहीं धोना पड़ेगा.

सीएम ने ये भी बताया कि राशन की जिस गाड़ी से राशन लोगों के घर-घर पहुंचाया जाएगा, वो भी आदिवासी युवक की ही होगी. सरकार आदिवासी युवकों को गाड़ियां फाइनेंस कराएगी और फाइनेंस के लिए बैंक जो मार्जिन मनी मांगते हैं, वो भी उनकी सरकार देगी.

सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में धूलकोट को तहसील बनाने का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय सांसद नंद कुमार चौहान धूलकोट को तहसील बनवाना चाहते थे

और उनकी सरकार ने धूलकोट को तहसील बनाने का फैसला किया है. सीएम ने गरीब तबके को जमीन के पट्टे देने का भी वादा किया और कहा कि उनकी सरकार हर गरीब को जमीन का पट्टा देगी.

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि गरीब के लिए रोटी, कपड़ा और मकान, पढ़ाई, लिखाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम हो जाए. किसी भी गरीब को अभाव में जिंदगी ना जीनी पड़े. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगले एक साल में सभी सरकारी पद भरे जाएंगे, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा.

Related Articles

Back to top button