LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

बैंक नई एमएसएमइ इकाइयांे की स्थापना हेतु ऋण स्वीकृत करने की गति को और तेजी से आगे बढ़ाएं -श्री नवनीत सहगल

बैंक नई एमएसएमइ इकाइयांे की स्थापना हेतु ऋण स्वीकृत करने की गति को और तेजी से आगे बढ़ाएं -श्री नवनीत सहगल

अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष 2021-22 में बैंको द्वारा उत्तर प्रदेश में 22.68. लाख एमएसएमई इकाइयों को 27363.00 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया है। इससे बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन भी हुआ हैं। उन्होंने बैंको से कहा कि वे अधिकाधिक रोजगार सृजित करने और प्रदेश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए नई एमएसएमइ इकाइयांे की स्थापना हेतु ऋण स्वीकृत करने की गति को और तेजी से आगे बढ़ाएं।
अपर मुख्य सचिव आज राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) के सदस्यों के साथ चालू वर्ष में ऋण स्वीकृति और ंवितरण की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंनेे कहा कि प्रदेश के प्रत्येक मण्डल में मेगा क्रेडिट कैम्प लगाया जायेगा। इस अवसर अधिक से अधिक ऋण का वितरण सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष पीएमईजीपी के तहत ऋण वितरण में उत्तर प्रदेश देश में नम्बर वन रहा है। इस वर्ष भी पहले स्थान पर रहना चाहिए।

  इस बैठक में जीएम बैंक ऑफ बड़ौदा और सीजीएम बैंक ऑफ बड़ौदा मौजूद थे।

आजादी के अमृत महोत्सव पर शाहजहांपुर में 29, 30 व 31 अक्टूबर को विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे

आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह के अन्तर्गत आयोजित होने वाले विशेष कार्यक्रमों के अन्तर्गत सरदार बल्लभ भाई पटेल जयन्ती एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर 29, 30 एवं 31 अक्टूबर, 2021 को जनपद शाहजहांपुर में आजादी की गौरव गाथा कार्यक्रम का तीन दिवसीय आयोजन किये जाने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से रूपरेखा तैयार करने हेतु जिला प्रशासन शाहजहांपुर के अधिकारियों के साथ प्रमुख सचिव संस्कृति श्री मुकेश मेश्राम द्वारा जूम मीटिंग के माध्यम से बैठक की गयी।
बैठक में सम्पूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा जिला प्रशासन शाहजहांपुर को तैयार किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवमयी इतिहास से जुड़ी पुस्तकों से आम जनमानस एवं विद्यार्थियों को परिचित कराने के उद्देश्य से सम्पूर्ण शाहजहांपुर में 29, 30 व 31 अक्टूबर, 2021 को पुस्तक रथ का परिचालन किया जायेगा। साथ ही 01 से 05 नवम्बर, 2021 तक ब्लाक स्तर, स्कूलों एवं कॉलेजों में भी पुस्तक रथ का अवलोकन कराया जायेगा और विविध कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिससे आम जनमानस को शाहजहांपुर के गौरवमयी इतिहास से परिचित कराया जा सके।
प्रमुख सचिव महोदय ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि समस्त विभागों द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों का कार्यक्रम के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाय। कला शिविर का आयोजन किया जायेगा, जिसमें 1857 से लेकर 1947 तक स्वतंत्रता सेनानियों व 1947 से अब तक विकास पर आधारित होगा।

Related Articles

Back to top button