LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में राजदीप ई0एन0टी0 हॉस्पिटल में कॉक्लियर इम्प्लाण्ट से लाभान्वित बच्चों से भेंट की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में राजदीप ई0एन0टी0 हॉस्पिटल में कॉक्लियर इम्प्लाण्ट से लाभान्वित बच्चों से भेंट की। इस दौरान कॉक्लियर इम्प्लाण्ट कराने के बाद बोलने में सक्षम हुई बच्ची कु0 अंशिका जायसवाल ने मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया।

Loading...

मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर कहा कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय तथा राज्य सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की मदद से मूक-बधिर बच्चों को नया जीवन मिला है। कॉक्लियर इम्प्लाण्ट के जरिये अब यह बच्चे सामान्य और स्वस्थ जीवन जी सकेंगे। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की तरफ से बढ़ाए गए इस कदम से बच्चों के माता-पिता पर कोई भी आर्थिक बोझ नहीं पड़ता है।

मुख्यमंत्री जी ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की मदद से कॉक्लियर इम्प्लाण्ट करने वाले राजदीप अस्पताल के डॉ0 राजेश यादव की सराहना करते हुए कहा कि डॉ0 यादव की ही भांति अन्य चिकित्सक भी यदि इस तरह के सेवा कार्य में आगे आएं, तो बड़ी संख्या में जन्मजात मूक-बधिर बच्चों का कॉक्लियर इम्प्लाण्ट हो सकेगा और सामान्य जीवन जी सकेंगे। शासन की योजनाओं से समाज के लोग अधिक से अधिक जुड़कर टीम भावना के साथ कार्य करेंगे, तो इसके बेहतरीन परिणाम सामने आएंगे। शासन की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दिव्यांगजन को प्रोत्साहित किया जाता है। प्रदेश सरकार द्वारा दिव्यांगजन हेतु पेंशन की व्यवस्था भी की गई है।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV