LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

मुंबई पहुंचे 9 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना से है संक्रमित

नवंबर-दिसंबर के बीच मुंबई पहुंचे 9 अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. खास बात है कि इनमें से एक यात्री दक्षिण अफ्रीका से भी आया था. फिलहाल, भारत में भी ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है.

Loading...

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक डॉक्टर में कोरोना के नए स्वरूप के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी नागरिक में भी ओमिक्रॉन का पता चला है.

बीएमसी की तरफ से जारी किए गए 9 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आंकड़े 10 नवंबर से लेकर 2 दिसंबर तक के हैं. बीएमसी ने जानकारी दी है कि सभी के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी थी कि गुरुवार सुबह तक राज्य में आए 861 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की RT-PCR जांच हो चुकी है. इनमें से तीन कोरोना का शिकार हैं.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी थी कि 10 नवंबर से लेकर अब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 1000 यात्री आए हैं. उन्होंने बताया था कि इन यात्रियों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैकिंग की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है.

उन्होंने कहा था, ‘बीते कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आए सभी यात्रियों की जानकारी हमारे पास है. बीते 10 दिनों में जो लोग यहा आए हैं उनसे अधिकारी टेस्टिंग के लिए संपर्क कर रहे हैं. और कोविड-19 जैसे लक्षणों को लेकर उनके साथ पूछताछ की जा रही है.’ उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आने वाले मरीजों के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

भाषा के अनुसार, महाराष्ट्र में एक नवंबर के बाद से आए 25 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अलावा उनके नजदीकी संपर्क में आए तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 796 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,37,221 हो गई जबकि महामारी से 24 और लोगों की मौत होने से मृतकों की 1,41,049 पर पहुंच गई.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV