LIVE TVMain Slideखेलदेशप्रदेश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने की पुष्टि तय समय पर ही टीम इंडिया करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पुष्टि कर ही है कि टीम इंडिया तय समय पर दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. जय शाह ने शनिवार को कहा कि भारत इस दौरे

Loading...

पर 3 टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगा. इस सीरीज में एक बड़ा बदलाव भी किया गया है. शाह ने कहा कि सीरीज में 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जाने थे लेकिन इनके लिए अब बाद में तारीख तय की जाएगी.

जय शाह ने एएनआई से कहा, ‘बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय टीम 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों के लिए फिलहाल दौरा करेगी.

शेष 4 टी20 मैच अबी नहीं खेले जाएंगे जिनके लिए तारीखों का ऐलान भी बाद में होगा.’ इस प्रस्तावित दौरे की बात करें तो 17 दिसंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है.

इसके बाद सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से और तीसरा टेस्ट मैच अगले साल 3 जनवरी से केप टाउन में शुरू होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 जनवरी, दूसरा वनडे 14 जनवरी और तीसरा वनडे 16 जनवरी को खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर संदेह जताया जा रहा था. दक्षिण अफ्रीका के गोतेंग प्रांत में इस वायरस से जुड़े कई मामले सामने आए हैं. इतना ही नहीं, काफी संख्या में लोग अस्पताल तक में भर्ती हैं. इसी प्रांत में भारत को 2 टेस्ट मैच खेलने हैं.

नीदरलैंड की टीम ने हाल ही में सेंचुरियन में पहला मैच खेलने के बाद तीन एकदिवसीय मैचों के अपने दौरे को छोटा कर दिया था. यूरोपीय संघ के कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं.

भारत ए टीम, हालांकि, ब्लोमफोंटेन में अपने तीन 4 दिवसीय मैचों के लिए रुकी हुई है. सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार को समाप्त हुआ और तीसरा अनधिकृत टेस्ट सोमवार से शुरू होने वाला है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV