LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

नोएडा में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के 9 नए मामले मिलने के बाद लोगों में बना डर का माहौल

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉनने स्वास्थ विभाग की नींद उड़ा रखी है. शनिवार को कोरोना के 9 नए मामले मिलने के बाद लोगों में डर का माहौल देखने को मिल रहा है.

यहां सेक्टर 44 में एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि एक स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित मिला और अन्य तीन संक्रमित नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मिले हैं.

बता दें कि पिछले 5 महीनों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 7 से अधिक मरीज नहीं मिले थे. ऐसे में कोरोना के 9 मरीज मिलने के साथ मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना से संक्रमित ये सभी मरीज नोएडा-ग्रेटर नोएडा के ही हैं, इनमें किसी भी मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है.

शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 9 मरीजों में पुष्टि हुई. ऐसे में कोविड-19 मिलने के मामले में नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्रदेश में पहले स्थान पर पहुंच गया है.

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के एक्टिव केसों की संख्या भी 22 हो गई है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है. साईं बाग के मुताबिक, 9 मरीजों में 1 स्वास्थ्यकर्मी है, जबकि तीन लोगों में रेंडम सिलेक्शन के द्वारा कोविड की पुष्टि हुई और 5 लोग एक ही परिवार के हैं.

इस बीच इंटरनेशनल ट्रैवेलर्स की लिस्ट भी DGCA गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भेज रहा है. DGCA ने अबतक कुल 599 लोगों की लिस्ट की साझा की है. इस लिस्ट में 13 संदिग्ध मरीज़ मिले हैं. सभी 13 लोगों की सैम्पलिंग कराई गई है. अगर संदिग्धों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इन 13 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी

Related Articles

Back to top button