LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह की तरफ जाने वाले मार्ग हुए प्रतिबंधित जाने वजह

अतिसंवेदनशील श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह पर 6 दिसम्बर को कुछ संगठनों द्वारा जलाभिषेक और पदयात्रा की घोषणा के बाद पुलिस और प्रशासन सख्त हो गया है। शनिवार को जहां पुलिस लाइन में एंटी बलवा का रिहर्सल किया गया वहीं अब रविवार से लेकर मंगलवार तक श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह की तरफ जाने वाले मार्ग प्रतिबंधित कर दिए हैं। यातायात पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में इन दोनों धार्मिक स्थलों की तरफ जाने वाले रोड पर कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

Loading...

यातायात व्यवस्था में किया गया परिवर्तन

5 दिसम्बर को सुबह 7 बजे से 7 दिसम्बर की शाम तक श्री कृष्ण जन्म स्थान, शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आस-पास के मार्गों को प्रतिबंधित करते हुए मथुरा शहर की यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है।

  1. सभी प्रकार के वाहन, जो भूतेश्वर चौराहे होकर डींग गेट, मसानी होकर वृन्दावन को जायेंगे वे वाहन गोवर्धन चौराहे से गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुये छटीकरा होते हुए वृन्दावन को जायेंगे । कोई भी वाहन जन्मभूमि,डींग गेट की तरफ नहीं जा सकेगा ।
  2. कोई भी भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा ।
  3. कोई भी वाहन, जिनको मसानी से डींग गेट अथवा भूतेश्वर जाना है वे वाहन मसानी से गोकुल रेस्टोरेंट से गोवर्धन चौराहा होते हुए भूतेश्वर जायेंगे । कोई भी वाहन डींग गेट की ओर नहीं जा सकेगा ।
  4. भरतपुर गेट से डींग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे । कोई भी वाहन डींग गेट चौकी की ओर प्रवेश नहीं करेगा ।

प्रतिबंधित मार्ग

6 दिसम्बर के मद्देनजर करीब 60 घण्टे के लिए इन मार्गों पर प्रतिबंध रहेगा।

1-धौली प्याऊ तिराहा से स्टेट बैक चौराहे की तरफ सभी चार पहिया,भारी वाहन ।

2-टैंक चौराहे से स्टेट बैंक चौराहे की ओर सभी चार पहिया,भारी वाहन ।

3-कृष्णापुरी तिराहा (सदर बाजार) से सभी भारी वाहन ।

4-गोकुल बैराज तिराहा से टैंक चौराहे की ओर सभी भारी वाहन ।

5-गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी की ओर सभी भारी वाहन ।

6-वृंदावन ,मसानी से मथुरा शहर की ओर सभी छोटे ,भारी वाहन ।

7-गोवर्धन चौराहे से भूतेश्वर चौराहे की ओर सभी छोटे,भारी वाहन ।

श्री कृष्ण जन्मस्थान ,शाही ईदगाह की तरफ आने वाले मार्गों पर यातायात को प्रतिबंधित करने के कारण वाहनों का डायवर्जन किया गया है। जिन वाहनों को गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को जाना है वो वाहन टाउन शिप से गोकुल बैराज, लक्ष्मी नगर होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे जायेंगें ।इसी प्रकार से जिन वाहनों को यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन से मसानी होते हुए मथुरा को आना है वो वाहन राया कट से लक्ष्मी नगर से आ सकेंगे ।

शनिवार की देर शाम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक ने डीआईजी सीआरपीएफ , डीएम मथुरा नवनीत सिंह चहल, एसएसपी गौरव ग्रोवर के साथ श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा में पहले से सीआरपीएफ के जवान तैनात है। इसके बाद डीजी सीआरपीएफ ने कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ मन्त्रणा भी की। करीब एक घण्टे तक रुकने के बाद वह रवाना हो गए।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV