LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से करेंगे मुलाकात

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में आगरा निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान भी शहीद हो गए थे. इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से मुलाकात करने आगरा जाएंगे.

Loading...

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी दोपहर 3 बजे दिल्ली से आगरा पहुंचेंगे. सीएम के कार्यक्रम में अचानक बदलाव आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. पुलिस ने घर के आस-पास खड़े वाहनों को हटवाना शुरू कर दिया है.

शहीद पृथ्‍वी सिंह चौहान के बारे में बताते हुए बड़ी बहन मीना सिंह कहती हैं कि 31 साल बाद रक्षाबंधन पर बहनों को राखी बांधने के लिए घर आया था.पृथ्‍वी वर्तमान में 42 सालके थे और चार बहनों में सबसे छोटे भाई थे.

बड़ी बहन शकुंतला, दूसरी मीना, गीता और नीता है. उन्होंने छठवीं कक्षा में सैनिक स्‍कूल रीवामें दाखिला लिया. वहीं से एनडीए में सलेक्‍ट हो गए थे. 2000 में भारतीय वायुसेना में ज्‍वाइनिंग हुई.

वर्तमान में विंग कमांडर थे और कोयम्‍बटूर के पास एयरफोर्स स्‍टेशन पर तैनाती थी. पृथ्‍वी का विवाह सन 2007 में वृंदावन निवासी कामिनी से हुआ था. उनके बेटी आराध्‍या 12 वर्ष और अविराज नौ वर्ष का पुत्र है.

पृथ्वी सिंह चौहान की शहादत के बाद न्यू आगरा क्षेत्र के सरन नगर स्थित उनके आवास में आने वाला हर शख्स परिवार का दुख देख रो पड़ता है. 42 विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान शहीद हो चुके हैं.

उनकी शहादत से परिवार पर जो वज्रपात हुआ है, वह आसपास के लोगों के लिए भी असहनीय है. शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज आगरा पहुंचेगा. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

परिजनों के मुताबिक पोइया घाट स्थित श्मशान घाट पर शहीद पृथ्वी सिंह पंचतत्व में विलीन होंगे. बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV