LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए होंगे रवाना

तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई है. देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उनको श्रद्धांजलि देने दिल्ली जाएंगे.

Loading...

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज दोपहर गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इससे पहले सीएम योगी ने शोक जताते हुए कहा, ”तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी का निधन अत्यंत दुखद है.

जनरल रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे. उनका असामयिक निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है.” उन्होंने आगे कहा, ”प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने परमधाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें.

ओम शांति.” सीएम योगी ने इस हादसे में सैन्य अधिकारियों व कर्मियों के निधन पर भी दुख व्यक्त करते हुए कहा कि असमय दिवंगत हुए मांग भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सवैद जीवित रहेंगे. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्माओं को परमधाम में स्थान दें.

बता दें कि सालभर पहले तीन दिसंबर 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गोरखपुर आए थे. वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के मुख्य अतिथि बने थे. इस दौरान उन्होंने छात्रों को जीवन का खास मंत्र भी दिया था.

हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह,

नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा ने जान गंवाई थी.हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे और जो एक जीवित बचे हैं उनमें देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह हैं. वह गंभीर रूप से घायल हैं और जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV