LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का जताया आभार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का लोकार्पण करने जा रहे हैं और इसके लिए राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार जताया है. सीएम योगी ने सोमवार सुबह कई ट्वीट किए और लिखा है

कि काशी का शृंगार पूर्णता की ओर है. PM नरेंद्र मोदी जी के कर-कमलों से आज लोकार्पित होने जा रहा श्री काशी विश्वनाथ धाम का भव्य स्वरूप काशी के सांस्कृतिक, सामाजिक व आर्थिक उन्नयन का आधार बनेगा. काशी के पुरातन वैभव को पुनर्स्थापित करने के लिए आभार प्रधानमंत्री जी!

वहीं आज सीएम योगी ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए ट्वीट किए. सीएम योगी ने लिखा है कि “ प्रधानमंत्री जी श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप का लोकार्पण करने जा रहे हैं.

अध्यात्म एवं संस्कृति का महत्वपूर्ण केंद्र यह भव्य धाम सेवा क्षेत्र, पर्यटन एवं रोजगार में भी वृद्धि का कारक बनेगा. ‘नई काशी’ अब विकास के वैश्विक क्षितिज पर आलोकित हो रही है.

इससे पहले सीएम योगी ने रविवार को भी काशी विश्वनाथ के लोकार्पण को लेकर कई ट्वीट किए और लिखा ” अब भक्तगण सुगमतापूर्वक बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करने के साथ ही प्राचीन काल

की भांति बाबा के धाम से ही मां गंगा के दर्शन कर सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन के अनुरूप काशी ऐसी अत्याधुनिक नगरी के रूप में विकसित की जा रही है, जिसकी आत्मा पुरातन, किन्तु काया नवीनतम होगी.

गौरतलब है कि बीजेपी ने काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम को देशभर में प्रसारित करने का कार्यक्रम बनाया है, जिसके तहत इन मंत्रियों को और बीजेपी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त किया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण के दौरान उन्हीं व्यक्तियों को काशी आने को कहा है, जिन्हें वहां बुलाया गया है अन्यथा उन्हें संसद की कार्यवाही में शामिल होने या फिर अपने संसदीय क्षेत्र के शिव मंदिर में उपस्थित रहने को कहा है.

Related Articles

Back to top button