LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान को लेकर हमला करते हुए रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अगले विधानसभा चुनाव में जिन्ना के जिन्न को बोतल में बंद कर देगी. नड्डा ने एटा में बीजेपी के बृज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा.

नड्डा ने कहा, “हम गन्ना के बारे में बात करते हैं और उनके मुंह से जिन्ना निकलता है. मैं उन लोगों और दलों से खतरा महसूस करता हूं जो वोट हासिल करने के लिए लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के मुकाबले जिन्ना के जिन्न को बाहर निकालते हैं.

मुझे विश्वास है कि अगले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लोग इस जिन्न को वापस बोतल में बंद कर देंगे.” गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछली 31 अक्टूबर को हरदोई में आयोजित एक कार्यक्रम में मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र करते हुए

कहा था कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और मोहम्मद अली जिन्ना ने देश को आजादी दिलाने में मदद की और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे.

बीजेपी अध्यक्ष ने सपा पर हमले जारी रखते हुए कहा, “कुछ लोग जिन्ना के नाम पर जीते हैं. वहीं, कुछ परिवार के नाम से पार्टी बनाते हैं लेकिन बीजेपी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मूल मंत्र पर भरोसा करती है.”

उन्होंने कहा, “बाकी सभी राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. परिवारवाद में आकंठ डूबे यह दल जातिवाद पर काम कर रहे हैं. बीजेपी एकमात्र ऐसा दल है जो विचारधारा पर आधारित है और इसमें ऊपर से लेकर नीचे तक लोकतंत्र है.”

जेपी नड्डा ने मुजफ्फरनगर दंगों का जिक्र करते हुए कहा, “कोई भी मुजफ्फरनगर के दंगों और कैराना से लोगों के पलायन को नहीं भूल सकता. याद रखिए यह वही पुरानी सपा है. यह कोई नई सपा नहीं है.

प्रदेश के विकास के लिए ऐसे लोगों को उनके घर में ही बैठाना और हर बूथ पर कमल खिलाना जरूरी है.” बीजेपी अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या कांग्रेस, सपा या बसपा के शासनकाल में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो सकता था, क्या तीन तलाक की प्रथा खत्म हो सकती थी, क्या अनुच्छेद 370 को समाप्त किया जा सकता था? नहीं कभी नहीं.”

बीजेपी नेता ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में यूरिया को लेकर किसानों पर गोलियां चलती थी और लाठी चार्ज होता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूरिया की शत-प्रतिशत नीम कोटिंग कराई, जिसकी वजह से इसकी कालाबाजारी रुक गई

और अब किसानों को आसानी से यूरिया उपलब्ध है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “अनेक लोगों ने खुद के किसान होने और किसानों का नेता होने का दावा किया था लेकिन उनमें से किसी ने भी किसानों का भला नहीं किया. यह नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार है जिसने किसानों के कल्याण के लिए काम किया.”

Related Articles

Back to top button