LIVE TVMain Slideदेशविदेश

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा कोरोना से हुए संक्रमित

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद उनका उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं.

राष्ट्रपति के कार्यालय ने रविवार को ये जानकारी दी है. राष्ट्रपति रामफोसा ऐसे वक्त में संक्रमित पाए गए हैं जब देश में संक्रमण के दैनिक रिकॉर्ड 37,875 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन पहले मामलों की संख्या 17,154 थी.

दक्षिण अफ्रीका मंत्री मोंडली गुंगुबेले ने एक बयान में कहा कि दिन में पूर्व उपराष्ट्रपति एफडब्ल्यू डे क्लार्क के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद राष्ट्रपति रामफोसा अस्वस्थ महसूस करने लगे.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ठीक हैं और दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय रक्षा बल का दक्षिण अफ्रीकी स्वास्थ्य सेवा उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति टीकाकरण करा चुके हैं और केपटाउन में क्वारंटीन हैं.

दक्षिण अफ्रीका मंत्री मोंडली गुंगुबेले ने बताया कि राष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित होने के बाद अगले हफ्ते तक के लिए सारी जिम्मेदारियां उपराष्ट्रपति डेविड माबुजा को सौंप दी है. मंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति रामफोसा ने लोगों को आगाह किया है

कि वे टीके की खुराक लें और एहतियात बरतें. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे मित्र सिरिल रामफोसा के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’

बहरहाल राष्ट्रपति रामफोसा के संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 जांच की सलाह दी गई है. रामफोसा को इस सप्ताह के अंत में कोरोना कमांड काउंसिल से अहम जानकारियां दी जानी थीं

क्योंकि देश में महामारी की चौथी लहर में संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है और इसके पीछे कोरोना वायरस के स्वरूप ओमिक्रोन को वजह माना जा रहा है, जिसकी तीन हफ्ते पहले पहली बार पहचान दक्षिण अफ्रीका में हुई थी.

Related Articles

Back to top button