Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ: भाजपा सरकार के खिलाफ धरना देंगे पार्टी के सांसद तथा विधायक

भारतीय जनता पार्टी के सांसद तथा विधायक अपनी ही सरकार में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। काफी प्रयास के बाद भी जब जनता के काम नहीं हो रहे हैं तब यह लोग अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना करने की योजना बना रहे हैं। देवरिया जिले के सलेमपुर से सांसद रवींद्र कुशवाहा मानसून सत्र में नई दिल्ली में संसद भवन के सामने धरना देंगे। बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह बलिया में तहसील पर सरकार के खिलाफ धरना देंगे।

Loading...

देवरिया के सलेमपुर के भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा सरकार के रवैये से न केवल आहत हैं, बल्कि धरना देने की तैयारी में हैं। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है। रेल मंत्रालय चार वर्ष से उनकी मांगों को अनसुना कर रहा है। इस पर उन्होंने नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने संसद के मानसून सत्र शुरू होने पर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने की घोषणा की है। उनके इस ऐलान से पार्टी में खलबली मच गई है।

उन्होंने कहा उनके संसदीय क्षेत्र में सलेमपुर, भाटपाररानी, बेल्थरा रोड व किडिहरापुर महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। वह इन स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की चार वर्ष से मांग कर रहे हैं। दर्जनों बार केंद्रीय रेल मंत्री को लिखकर व व्यक्तिगत तौर पर मिलकर ट्रेनों के ठहराव की मांग कर चुके हैं, लेकिन रेलमंत्री ने उनकी मांगों पर आज तक विचार नहीं किया। 

उन्होंने बताया कि सात फरवरी को रेल मंत्री को लिखे पत्र में भटनी-सलेमपुर रेलवे स्टेशन के बीच अनुआपार ढाले पर, देवरहा बाबा हाल्ट के पूरब से पीपल के पेड़ के पास धरमनपुर महथापार के नजदीक, ग्राम पंचायत तिरनई खुर्द के समीप व सलेमपुर रेलवे स्टेशन के समीप चकहीचौरा गोपालपुर के पास अंडरपास निर्माण की मांग की गई है। इसके अलावा किडिहरापुर रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस, बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन पर बापूधाम एक्सप्रेस, सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर गोदान एक्सप्रेस के ठहराव, लार रोड रेलवे स्टेशन के दक्षिणी ढाले से उत्तरी ढाले तक पिच मार्ग का नवनिर्माण की मांग की गई। प्रमुख मांगों को रेलवे ने चार वर्ष बाद भी पूरा नहीं किया।

कुशवाहा इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल को कई बार चिट्ठी भी लिख चुके हैं। सांसद कुशवाहा का मानना है आम जनता के बीच भाजपा की तो किरकिरी हो ही रही है इसके साथ कुशवाहा की खुद की छवि भी धूमिल हो रही है और क्षेत्र के लोगों में नाराजगी भी देखी जा सकती है। संसद के हाल में गुजरे सत्र की समाप्ति के समय पर रेल मंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक में भी कुशवाहा ने इस मामले को उठाया था, उस दौरान भी कोई नतीजा नहीं निकला पाया था।

 

भाजपा विधायक देंगे धरना

उत्तर प्रदेश में बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ पांच जून को तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विधायक ने बैरिया की तहसील में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाया है। इससे पहले भी उन्होंने शिक्षकों के हक को लेकर प्रदर्शन किया था।  

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close