LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

आइये जाने क्रीमी सलाद के क्या है फायदे वजन कम करने में है मददकार

सलाद सबसे संतोषजनक भोजन विकल्पों में से एक है खासकर जब आप वजन घटाने वाली डाइट पर होते हैं क्योंकि उस बीच हम कैलोरी काउंट को मेंटेन करने के साथ-साथ अपना पेट भरने की कोशिश करते हैं ऐसे में सलाद सही भोजन है.

डेली डाइट में सलाद हमारी सेहत के लिए बहुत पौष्टिक और हेल्दी होता है. सलाद कैलोरी में कम होता है चाहे वो सब्जियों से बना हो या फलों से. यह हमारे लिए हर तरह से फायदेमंद होता है.

वहीं अगर हम सलाद को अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो हमारा डाइजेस्ट सिस्टम भी सही रहता है. ऐसे में आज हम यहां आपको क्रीमी सलाद के बारे में बताएंगे जो टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है. चलिए जानते हैं.

बिना क्रीम के क्रीमी सलाद बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा सा गाढ़ा दही डालें.
अब इसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडल, चाट मसाला डालें.
इसके बाद इसको अच्छी तरह मिलाएं. अब इसमें बारीक कटा प्याज, गाजर, सलाद पत्ता, मटर, पनीर, चेरी टमाटर डालें. इस तरह स तैयार हो गया हेल्दी

यह सलाद क्रीमी जरूर है लेकिन इसमें कैलोरी बहुत कम है. इसलिए यह वेट लॉस के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इस सलाद में फाइबर के साथ-साथ कैल्शियम की मात्रा भी पाई जाती है. जिसके कारण ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

प्रोटीन पाने के लिए मिला सकते हैं ये फूड- अगर आप क्रीमी सलाद को थोड़ा और मजेदार बनाना चाहते हैं तो आप इसमें छोले या राजमा जैसे प्रोटीन भी मिला सकते हैं. इस स्वादिष्ट मलाईदार सलाद को अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं.इसके अलावा आप इसमें ड्राई फ्रूट्स और नट्स भी मिला सकते हैं.

Related Articles

Back to top button