LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

पंजाब के राजनीतिक दलो ने की चुनाव आयोग से मतदान की तारीखों को आगे बढ़ाने की अपील

गुरु रविदास जयंति के मद्देनज़र पंजाब के सभी राजनीतिक दल चुनाव आयोग से मतदान की तारीखों को एक हफ्ता आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने सोमवार को एक अहम मीटिंग बुलाई है.

इस मीटिंग में चुनाव आयोग पंजाब के सियासी दलों की चुनाव को आगे बढ़ाने की मांग पर विचार करेगा. चुनाव आयोग ने 14 फरवरी को पंजाब में मतदान होने का एलान कर रखा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने निर्वाचन आयोग से रविदास जयंती के मद्देनजर मतदान को छह दिन के लिए टालने का अनुरोध किया है. एक चरण में प्रस्तावित मतदान को टालने के लिए इसी तरह का अनुरोध भाजपा और बसपा सहित अन्य पार्टियों ने भी किया है. आम आदमी पार्टी और पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी यह मांग कर चुके हैं.

बता दें कि लाखों श्रद्धालु रविदास जयंती मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी जाते हैं. राजनीतिक पार्टियों का मानना है कि श्रद्धालु इसकी वजह से मतदान नहीं कर पाएंगे.

इस साल गुरु रविदास की जयंती 16 फरवरी को पड़ रही है. सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन आयोग इस मांग पर सोमवार को चर्चा करेगा. सोमवार शाम तक चुनाव आयोग अपना फैसला चुना सकता है.

इससे पहले आप नेता भगवंत मान ने पंजाब विधानसभा चुनाव को एक हफ्ता आगे बढ़ाने की अपील की. उन्होंने कहा, ”16 फ़रवरी को श्री गुरु रविदास जी का गुरु पर्व है. लाखों की संख्या में लोग नतमस्तक होने के लिए बनारस जाते हैं.

इसको ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग अगर पंजाब के चुनाव को एक सप्ताह आगे कर दे तो लाखों लोगों की भावनाओं की क़दर होगी.”पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Related Articles

Back to top button