LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला हरिद्वार की 11 विधानसभाओं के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला हरिद्वार की 11 विधानसभाओं के लिए 21 जनवरी को नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. सभी पार्टियों के उम्मीदवार सुबह 11बजे से शाम तीन बजे तक हरिद्वार के कलेक्ट्रेट भवन में अपना नामांकन कर सकेंगे.

इसके लिए हरिद्वार जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. हरिद्वार कलेक्ट्रेट भवन में सभी 11 विधानसभाओं के लिए नामांकन कक्ष भी बनाया गया है. आज जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने

सभी नामांकन कक्ष का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का हाल जाना. वहीं सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के सामने आज जिला प्रशासन ने ईवीएम मशीनों का रेंडमाइजेशन भी सफलतापूर्वक किया.

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि आगामी 21 तारीख से चुनाव हेतु नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. राजपत्रित अवकाश के दिनों को छोड़कर अन्य सभी दिनों में नामांकन होगा.

हरिद्वार जिले की सभी 11 विधानसभाओं के लिए कलेक्ट्रेट भवन में नामांकन करना है. सभी विधानसभाओं के लिए नामांकन कक्ष भी कलेक्ट्रेट भवन में आवंटित किए जा चुके हैं. इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को प्रशासन द्वारा पहले ही अवगत करा दिया गया है.

उम्मीदवारों नामांकन कलेक्ट्रेट भवन में सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक कर सकेंगे. स्कूटनी भी कलेक्ट्रेट भवन में की जाएगी और नाम वापसी की प्रक्रिया भी कलेक्ट्रेट भवन में ही अपनाई जाएगी. नामांकन के संबंध में सभी रिटर्निंग ऑफिसर और असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर के साथ बैठक की जा चुकी है.

वहीं हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए माननीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन कराया जाएगा. उम्मीदवार के साथ दो ही व्यक्तियों को नामांकन कक्ष में दाखिल होने की अनुमति होगी.

नामांकन की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी प्रशासन द्वारा कराई जाएगी. जिला प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि निर्वाचन आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जाए.

आज ईवीएम मशीन की जांच भी की गई है. सभी पॉलिटिकल पार्टी के प्रतिनिधि की देखरेख में ईवीएम मशीनों की जांच प्रशासन द्वारा सफलतापूर्वक कि गई है. सभी ईवीएम मशीन सही तरीके से कार्य कर रही है.

Related Articles

Back to top button