LIVE TVMain Slideखबर 50देशमध्य प्रदेश

एक दिवसीय यात्रा पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इन्दौर पहुंचे

गुरुवार दोपहर एक दिवसीय यात्रा पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इन्दौर पहुंचे, जहां उन्होंने पित्र पर्वत पर हनुमान मंदिर के दर्शन किए. मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण अभियान की उन्होंने जमकर तारीफ की.

दरअसल गुरुवार दोपहर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इन्दौर देवी अहिल्याबाई हवाई अड्डे पहुंचे, जिसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ पित्र पर्वत स्थित विशाल हनुमान प्रतिमा के दर्शन किये.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आस्था के प्रतीक इस मंदिर में प्रदेश व देश-विदेश से लोग दर्शन करने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हर धार्मिक स्थल हमें प्रेरणा देता है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए जनता और सरकार के संयुक्त प्रयासों से एक हद तक कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने की बात कही. उन्होंने कहा कि 160 करोड़ से ज्यादा का टीकाकरण करना पूरे विश्व मे एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे विश्व के देशों ने भी टीकाकरण अभियान की सराहना की है.

हाल ही में ओम बिड़ला द्वारा लोकसभा सदस्यों पर की गई टिप्पणी किये जाने पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सदन में एक प्रयास करते हैं कि जब सदन में कार्रवाई चले तब सदन की गरिमा रहती है और यह सदन जनता की अपेक्षा-आकांक्षाओं को पूरा करने वाला सदन है,

जहां चुने हुए प्रतिनिधि जनता के सवालों को रखते हैं ताकि उठाए हुए मुद्दों पर चर्चा हो सके और समस्या का समाधान हो सके. इन सदनों को मर्यादित करने और गरिमा बढ़ाने के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए जिससे लोकतंत्र सशक्त हो सके और मजबूत हो सके. यह संस्था जनता के लिए जवाबदेह हो सके इसके लिए सब प्रयास करते हैं.

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एक दिवसीय यात्रा को लेकर किसी निजी कार्यक्रम में शामिल होने इन्दौर आए, जहां उनके स्वागत के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मध्य प्रदेश जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट सहित कई भाजपा नेता पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button