LIVE TVMain Slideबड़ी खबर

पुलिस ने महिला बैंक कर्मचारी समेत दो लोगों पर धोखाधड़ी करने का मुकदमा किया दर्ज

महिला बैंक कर्मचारी समेत दो लोगों पर पुलिस ने धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि इन्होंने कम समय में अधिक आय का लालच देकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की थी। इन्होंने फर्जी मोहर और फर्जी रसीद का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Loading...

गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के पनियाला चंदापुर गांव में पंजाब नेशनल बैंक है। पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक अविनाश गुप्ता ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी।

जिसमें बताया कि बैंक की महिला कर्मचारी ऋचा पंवार निवासी मंगलौर और जाबरे निवासी पनियाला चंदापुर कोतवाली गंगनहर ने क्षेत्र के कई लोगों को झांसा देते हुए बताया कि बैंक की तरफ से एक योजना चलाई जा रही है।

जिसमें उन्हें रकम जमा कराने पर कम समय में 10 से 20 प्रतिशत ब्याज की आय होगी। लालच दिखाकर इन्होंने कई लोगों से लाखों रुपये की रकम ऐंठ ली थी। इसके एवज में उन्हें फर्जी रसीद भी दी गई थी।

आरोप है कि दोनों ने बैंक की फर्जी मोहर बनवाई थी। जब बताए गए निर्धारित समय पर उपभोक्ताओं को रकम नहीं मिली तो उन्होंने करीब दो सप्ताह पूर्व बैंक पर हंगामा किया था। जब बैंक के अधिकारियों ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह धोखाधड़ी का मामला है।

गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में बैंक की महिला कर्मचारी ऋचा पंवार और जाबेर पर मुकदमा दर्ज किया है।

रुड़की : महिला से जमीन के नाम पर दो लाख रुपये की धोखाधड़ी

रुड़की निवासी एक महिला ने अपने रिश्तेदार पर जमीन के नाम पर दो लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि रिश्तेदार ने बैनामा करने के एक सप्ताह बाद यह रकम देने का वादा किया था, लेकिन अब उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा रोड निवासी बबली की लक्सर क्षेत्र में जमीन है। बबली से उसके एक रिश्तेदार ने जमीन का सौदा करीब साढ़े चार लाख रुपये में किया था। पेशगी के तौर पर ढाई लाख रुपये का चेक महिला को दिया गया था।

करीब दस दिन पहले जमीन का बैनामा हुआ था। बैनामा से पहले रिश्तेदार ने महिला को भरोसा दिया था कि उसके पास अभी दो लाख की रकम नहीं है। बैनामा करने के करीब एक सप्ताह बाद वह बाकी की रकम कैश में देगा।

उसकी बातों में आकर महिला ने उससे अगले दिन उसके नाम जमीन का बैनामा कर दिया। करीब दस दिन बीतने पर भी रिश्तेदार ने रकम वापस नहीं की। महिला ने जब उसे फोन किया तो रिश्तेदार का मोबाइल बंद मिला।

महिला का उससे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। महिला ने इस बावत सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV