LIVE TVMain Slideबड़ी खबर

महाराष्ट्र में और गहराया सियासी संकट, बैठकों का दौर जारी, सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट….

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी सियासी संकट और गहरा गया है। महाराष्ट्र सरकार के लिए कल परीक्षा की घड़ी है। दरअसल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस विशेष सत्र में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच फ्लोर टेस्ट होगा। महा विकास आघाड़ी सरकार को इस दौरान बहुमत साबित करना होगा।

Loading...

सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट

वहीं, राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट भी याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है। आज शाम 5 बजे इस मामले में सुनवाई होगी। शिवसेना की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी सरकार का पक्ष रखेंगे।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कि यह एक गैरकानूनी गतिविधि है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था।

बैठकों का दौर जारी

राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद बैठकों का दौर जारी है। एनसीपी चीफ शरद पवार के घर पार्टी नेताओं की बैठक हो रही है। उधर, पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी आज दोपहर अपने आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है।

राज्यपाल ने दिया फ्लोर टेस्ट का आदेश

बता दें कि बुधवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया। उन्होंने विधानसभा सचिव को एक चिट्ठी लिखी है। इससे पहले महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को 8 निर्दलीय विधायकों के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल को एक पत्र सौंपा था जिसमें तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग की गई थी।

सभी बागी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे

उधर, एकनाथ शिंदे सभी बागी विधायकों के साथ 30 जून को मुंबई पहुंचेंगे। शिंदे ने बुधवार सुबह अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी में स्थित कामाख्या देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा ‘मैं यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आया हूं। फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा।’

गोवा के होटल में रुकेंगे बागी विधायक- सूत्र

एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र के बागी विधायक आज गोवा रवाना होंगे। इसके लिए ताज रिजार्ट एंड कन्वेंशन सेंटर गोवा में 70 कमरे बुक किए गए हैं। बागी विधायक कल मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने अपने विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV