मनोरंजन

लाल सिंह चड्ढा-रक्षाबंधन पर टिका बॉलीवुड का भविष्य, क्या तोड़ पाएंगे KGF 2 का रिकॉर्ड?

   बीते कुछ समय में भारतीय सिनेमा में बॉलीवुड और साउथ की जंग देखने को मिली। कई फिल्में रिलीज हुईं, जिसके बाद ही साउथ       बनाम बॉलीवुड के बीच बहस शुरू हो गई थी। लेकिन अब जल्द ही सिनेमाघरों में बॉलीवुड बनाम बॉलीवुड की जंग शुरू होने वाली है।     11 अगस्त को बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ रिलीज होने वाली हैं। ‘लाल सिंह चड्ढा’ के जरिए             आमिर खान चार साल बाद सिनेमाघरों में लौट रहे हैं और अक्षय कुमार के लिए भी उनकी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ काफी अहम है। ऐसे में     दिनों फिल्मों से फैंस की उम्मीदें काफी ज्यादा हैं। लेकिन क्या ये दोनों फिल्में साउथ को टक्कर दे पाएंगी। सवाल यहां ये है कि          क्या आमिर खान और अक्षय कुमार दोनों ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की बंपर ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?
‘केजीएफ 2’ ने हिंदी में की थी धांसू कमाई
‘केजीएफ चैप्टर 2’ साल 2022 की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म में रॉकी भाई (यश) के अवतार ने एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया था और उनके साथ श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन की एक्टिंग ने फिल्म में चार चांद लगा दिए थे। फिल्म 14 अप्रैल को पैन इंडिया लेवल पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई और छा गई। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने हिंदी में पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ लगभग 53.95 करोड़ का कलेक्शन किया था।
इतनी स्क्रीन पर रिलीज हुई थी ‘केजीएफ 2’
‘केजीएफ चैप्टर 2’ की शानदार कमाई का श्रेय कुछ हद तक इसकी स्क्रीनिंग को भी जाता है, जो काफी बड़ी संख्या में की गई थी। यह फिल्म दुनिया भर में 10 हजार से भी ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई थी, जिसमें हिंदी बेल्ट में लगभग 4000 हजार की संख्या थी। इसके अलावा, यश की इस फिल्म को बाबासाहेब अंबेडकर और बैसाखी की छुट्टी का भी फायदा मिला था और साथ ही फैंस के बीच भी फिल्म का क्रेज बना हुआ था, जिस वजह से फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का सपोर्ट मिला और फिल्म ने शानदार कमाई की।
छुट्टी का फायदा उठा पाएंगे आमिर-अक्षय?
आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ भी छुट्टी वाले दिन ही रिलीज हो रही है। 11 अगस्त को रक्षाबंधन है। ऐसे में सिनेप्रेमी इस खास दिन पर फिल्म देखना जरूर पसंद करेंगे। उम्मीद है कि ये दोनों फिल्म 5 से 6 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो सकती है। लेकिन ये भी सच है कि बॉलीवुड फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शक दो फिल्मों को एक ही दिन पर देखना शायद दी पसंद करेंगे। इसी वजह से इन दोनों फिल्मों को क्लैश का नुकसान झेड़ना पड़ सकता है। दो फिल्म एक साथ रिलीज होने की वजह से इनके ओपनिंग कलेक्शन पर असर पड़ता हुआ नजर आएगा। लेकिन ज्यादा कमाई के साथ कौन ‘केजीएफ 2’ को टक्कर देगा? ये देखना दिलचस्प होगा।

अलग है दोनों फिल्मों की कहानी
आमिर खान के फैंस अच्छी तरह जानते हैं कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ में वह करीना कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। इस फिल्म में आमिर सरदार की भूमिका में दिखाई देंगे। लेकिन ये भी सच है कि फिल्म का शोर फैंस के बीच सुनने को नहीं मिल रहा है।

दूसरी तरफ, अक्षय कुमार ‘रक्षाबंधन’ के दिन सिनेमाघरों में भाई-बहन की कहानी लेकर आ रहे हैं। उनकी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ एक भाई और चार बहनों की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर भी है, जिनके साथ अक्षय कुमार की जोड़ी दिखाई गई है।

Related Articles

Back to top button