विदेश

…तो इसलिए 20 साल बाद क्लिंटन को याद आई मोनिका लेविंस्की

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की का नाम सुनते ही आपको 1998 के अखबारों की सुर्खियां याद आ रही होगी जब इन दोनों के बीच लव-अफेयर ने दुनिया भर के धमाका कर दिया था. उस दौर में भी सात समंदर पर हुआ ये कारनामा भारत सहित दुनिया के सभी देशों में सुबह की पहली खबर बन चूका था. मामला 20 साल बाद भी उतना ही दिलचस्प है और इस बार बिल क्लिंटन ने इसका जिक्र करते हुए कहा है कि जब से मोनिका लेविंस्की के साथ उनके अफेयर को लेकर दुनिया को पता चला है, तब से लेकर अब तक उन्होंने उनसे बातचीत नहीं की है. क्लिंटन ने ये भी कहा कि उन्होंने लेविंस्की से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है. ऐसे में अब उन्हें नहीं लगता कि इस समय उनसे निजी तौर पर माफी मांगने की जरूरत है.

Loading...

क्लिंटन ने ये बातें अमेरिकी टीवी चैनल NBC से कही है. 71 साल के बिल क्लिंटन इन दिनों अपनी एक किताब- ‘द प्रेजिडेंट इज़ मिसिंग’ को प्रमोट कर रहे हैं. NBC के इस स्पेशल शो में क्लिंटन से पूछा गया कि क्या उन्होंने व्हाइट हाउस इंटर्न के साथ अपने संबंध के लिए मोनिका लेविंस्की से माफ़ी मांगी थी? क्लिंटन ने कहा “मैंने दुनिया में सभी से माफ़ी मांगी.”ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगा कि उन्हें निजी तौर पर लेविंस्की से माफ़ी मांगनी चाहिए, क्लिंटन ने कहा, “नहीं, मैं ऐसा नहीं करता, लेकिन मैंने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि मुझे खेद है.”

बिल क्लिंटन से इस शो में #MeToo कैंपेन के बार में पूछा गया. क्लिंटन ने कहा, “मैं #MeToo कैंपेन का समर्थक हूं.’ हॉलीवुड में शुरू हुए #MeToo कैंपेन के बाद से कई एक्ट्रेस ने बड़ी हस्तियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. बिल क्लिंटन से ये भी पूछा गया कि क्या #MeToo कैंपेन के तहत उस वक्त अपने पद से उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए था? इस पर क्लिंटन ने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने सही काम किया है. मैंने संविधान का बचाव किया. ये 20 साल पहले की बात है, दो तिहाई अमेरिकी लोग मेरे साथ थे. गौरतलब है कि 22 साल की मोनिका जो उन दिनों वाइट हाउस में कार्यरत थी द्वारा यौन शोषण के आरोपों के बाद खुद क्लिंटन ने इकबाले जुर्म कर लिया था. 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close