LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का यूपी दौरा:लखनऊ में सीएम योगी से की मुलाकात, दोपहर बाद रायबरेली AIIMS जाएंगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बुधवार को यूपी के दौरे पर हैं। उन्होंने सबसे पहले लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की हैं। इसके अलावा दोपहर बाद केंद्रीय मंत्री रायबरेली का रुख करेंगे।

रायबरेली के AIIMS में इमरजेंसी सेवाओं का औपचारिक शुभारंभ करेंगे। इस दौरान AIIMS रायबरेली में मरीजों के इलाज से तमाम सुविधाओं को परखने के अलावा वो संस्थान के फैकल्टी और स्टूडेंट्स से भी सीधे बातचीत करेंगे।

एयरपोर्ट पर स्वागत करने पहुंचे डिप्टी सीएम

सुबह करीब 9:30 बजे उनकी फ्लाइट लखनऊ पहुंची। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौजूद रहें। इसके अलावा स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख आलोक कुमार भी रहे।

मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

19 विभागों के साथ संचालित हो रहे रायबरेली AIIMS में इमरजेंसी सेवाओं की कमी लंबे समय से थी। शुरुआत में यहां 30 बेड पर मरीज भर्ती किए जाएंगे। इसमें 12 बेड ICU के हैं। AIIMS के निदेशक प्रो. अरविंद राजवंशी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री दोपहर 1.30 बजे इमरजेंसी सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। इमरजेंसी सेवाओं के साथ ही बच्चों के लिए पीडियाट्रिक आईसीयू (PICU) और नियोनेटल केयर यूनिट (NICU) भी शुरू हो जाएगी। दोनों यूनिटों में 10-10 बेड होंगे।

Related Articles

Back to top button